Saturday, October 23, 2010

क्या यही प्यार है

क्या यही प्यार है

जब किसी दो प्यार करने वालो को देखता हु तो मुंह से अचानक ही निकल पड़ता है कि क्या यही प्यार है ? आज कल के प्रेमियों कि दो मुलाकात कि प्यार कि होती है बाद कि तीसरी मुलाकात तो शाररिक वासना मिटाने कि मिलाकात होती है ! फिर ये दो प्रेमी कहते है कि ये दुनिया हमारे प्यार कि दुश्मन है ! दुनिया सिर्फ आपके वाले "प्यार" कि दुश्मन है न कि प्यार कि ! प्यार कि आड़ में वो सब करना जो हमारी संश्कृति आपको छुट नहीं देती यानि कि "शाररिक वासना मिटाना" !!!! प्यार पर इल्जाम लगता है कि प्यार ने इस प्रेमी जोड़ी को प्यार ने बदनाम कर दिया ! बल्कि हकीकत तो ये है कि इस प्रेमी जोड़ी ने "प्यार" को बदनाम कर दिया है ! प्यार का मतलब ये नही है कि आप जिस लड़की से प्यार करते है उसके साथ जियेगे और उसके साथ मरेंगे ! ये प्यार नहीं बल्कि आपके दील कि कमजोरी है कि आप उसके बिना अपनी सुध नहीं रख पाते है और आप मरने को तेयार होते है ( माफ़ करना  मै भी इस बीमारी का शिकार हूँ क्योकि मै सिर्फ एक से ही नहीं बल्कि मुझे जो भी अच्छा कोई इन्सान मिलता है तो उससे दूर होने के लिए काफी मस्कत करनी पड़ती है ) !  मुझे नहीं करना चाहिए पर मेने आपको पहले ही "दोस्ती क्यों तोड़ते है वो " मै बता दिया है कि मेरी कमजोरी क्या है ! लेकिन मै इतना भी नहीं हूँ कि किसी के लिए मर जयुगा !   जब आप मरते है तो उसे आपके मरने से दुःख पहुंचता है ! परन्तु आपकी वजह से आपके प्रेमी को दुःख हो तो प्यार कि परिभाषा टूट जाती है और आप उसके सच्चे प्रेमी होने का दावा नहीं कर सकते है ! सच्चा प्यार वही है जिसमे आपकी वजह से दुसरे को दुःख न किल कर सिर्फ ख़ुशी ही ख़ुशी मिले ! याद रहे अगर आप प्यार को बदनाम करोगे तो प्यार आपको बदनाम जरुर करेगा ! यह बदला इसी जन्म में लेता है ! तो अगर आप किसी से प्यार  करते है तो आप उसे कोई दुःख न दे !

अब आपकी मर्जी है आप इसे केसे लेते है ! मै आपको बता दू कि प्यार  बहुत  प्रकार का होता है ! मेने सिर्फ एक लड़के और एक  लड़की के प्यार कि बात कि जो आपस में इसक करते है और प्यार का नम्म देते है ! ध्यान रहे आपकी माँ और दीदी भी आपसे प्यार करती है मगर यहाँ पर प्यार अलग तरह का होता है !
अब आप बताये कि आप प्यार कि परिभाषा क्या मानते है जी ..........................................................................
लिखना न भूले ................................................................

0 comments:

Post a Comment